मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल और एनसीपी के विजयसिंह मोहिते पाटिल के बेटों के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब ये दोनों नेता भी भगवा दल में शामिल हो सकते हैं.  इन दोनों नेताओं केे नजदीकी सूत्रों ने बुधवार को  बताया कि दोनों आगामी दिनों में राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि विखे पाटिल 12 अप्रैल को अहमदनगर में भाजपा में शामिल हो सकते हैं, वहीं, मोहिते पाटिल के 17 अप्रैल को सोलापुर जिले के अकलुज में भगवा दल में शामिल होने की संभावना है. विखे पाटिल वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं. विखे पाटिल के बेटे सुजॉय पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुए हैं, जब कांग्रेस की सहयोगी एनसीपी ने उनके लिए अहमदनगर सीट छोड़ने से मना कर दिया. इसके बाद उन्हें भगवा दल से टिकट मिल गया.

सोलापुर जिले की माढा सीट से राकांपा के निवर्तमान सांसद मोहिते पाटिल शरद पवार नीत पार्टी में दरकिनार किए जाने से नाराज हैं. पहले उन्हें माढा से टिकट नहीं दिया गया, क्योंकि पवार ने खुद ही वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. बहरहाल, पवार ने बाद में घोषणा की कि वह चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक नहीं हैं.