अहमदाबादः कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता अल्पेश ठाकोर ने दावा किया है कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी के 15-20 विधायक पार्टी छोड़ने के मूड में हैं. राज्य के कद्दावर ओबीसी नेता ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस में नेता नहीं हैं. वो चाटुकारों की पार्टी बनकर रह गई है. एक दिन पहले गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात करने वाले ठाकोर के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. ठाकोर ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी इसी तरह काम करती रहे तो वो अगले 10 सालों तक भी सत्ता में वापस नहीं आएगी.

ठाकोर ने कहा कि यह उनकी अंतरात्मा की आवाज थी जिसको उन्होंने सुना और कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया. हम अपने लोगों के लिए काम करना चाहते हैं. वे गरीब हैं. सरकार के सहयोग से ही मैं उनके लिए काम करना चाहता हूं. उन्होंने दावा किया कि आप कुछ समय इंतजार कीजिए, कांग्रेस के 15-20 विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं. पार्टी के आधे से अधिक विधायक नाखुश हैं.

पाटन जिले के राधनपुर से विधायक ठाकोर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दिया. भाजपा सूत्रों ने बताया कि ठाकोर ने पटेल से उनके गांधीनगर स्थित आवास पर मुलाकात की. दोनों के बीच बैठक करीब आधा घंटा तक चली. उन्होंने बताया कि ओबीसी नेता के सहयोगी और कांग्रेस विधायक बयाद धवलसिंह जाला भी बैठक में मौजूद थे. हालांकि बैठक में किन मुद्दों पर बात हुई, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. बार-बार कोशिशों के बावजूद ठाकोर और जाला से संपर्क नहीं हो सका है.