चित्रकूट/प्रतापगढ/जौनपुरः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पर एक साथ निशाना साधते हुए कहा कि ये सब मिलकर कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं. शाह ने प्रतापगढ़ की एक जनसभा में कहा, ‘उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए. इनके मित्र हैं मायावती, अखिलेश और राहुल गांधी. ये सब मिलकर कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग करना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कश्मीर से हम धारा 370 को हटना चाहते हैं लेकिन राहुल गांधी ऐसा नहीं चाहते. इस बार जब मोदी की सरकार बनेगी तो कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दी जाएगी.

शाह ने जौनपुर की जनसभा में कहा, ‘हम वोट बैंक की वजह से देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते लेकिन राहुल, अखिलेश, मायावती वोट बैंक के लिए कुछ भी कर सकते हैं.’ शाह ने चित्रकूट की विजय संकल्प रैली में कहा, ‘महामिलावट वाले अभी भी नहीं समझ पा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश बदल गया है यहां से उन्होंने बाहुबलियों को टिकट दिए हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यहां अब बाहुबलियों की नहीं चलती है. अब बाहुबलियों को उलटा लटका कर सीधा करने का काम किया जाता है.’ शाह ने कहा कि ये ‘मोदी मोदी’ का नारा सिर्फ नारा नहीं है बल्कि सवा सौ करोड़ लोगों का आशीर्वाद है. देश के सभी लोग फिर से मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी महागठबंधन के महामिलवाटी नेता हैं. अगर देश में थोड़ी-सी गर्मी बढ़ जाए तो वो छुट्टी लेकर देश से बाहर चले जाते हैं.

शाह ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा, ‘बुआ-भतीजा दोनों का भाषण आजकल एक जैसा होता है, कहते हैं कि वे गरीबों के लिए काम करेंगे. 25 सालों तक प्रदेश की जनता ने इन्हें मौका दिया, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया.’ उन्होंने कहा, ‘आपने एक बार मोदी जी को मौका दिया और उन्होंने पांच साल के अंदर गरीबों के लिए बहुत सारा काम किया. अनेक योजनाओं के द्वारा गरीबों को लाभ पहुंचाया गया.’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी जिन किसानों को लोन पर ब्याज देना पड़ता है, उन्हें मोदी सरकार बनने के बाद ब्याज नहीं देना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘मैं पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण सब जगह घूमते-घूमते आज चित्रकूट आया हूं. देश भर में हर जगह मोदी-मोदी… के नारे सुनाई दे रहे हैं.’ शाह ने कहा, ‘एक तरफ मोदी जी हैं, जिन्होंने 20 साल से एक भी छुट्टी नहीं ली है. दूसरी तरफ गठबंधन और महामिलावट के नेता राहुल गांधी है जो थोड़ी सी गर्मी बढ़ने पर छुट्टी लेकर चले जाते हैं.’ उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीबों के विकास के लिए बहुत काम किए हैं.शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने सात करोड़ गरीब माताओं को गैस सिलेंडर, हर घर में बिजली, आठ करोड़ गरीबों के घर शौचालय पहुंचाने का काम किया है .

शाह ने प्रतापगढ में कहा, ‘ये चुनाव दो गुटों के बीच में है- एक ओर ये गठबंधन वाले हैं… बहन जी, अखिलेश जी, राहुल बाबा और दूसरी ओर नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए.’ उन्होंने कहा कि एक लाख 70 हजार गैस कनेक्शन प्रतापगढ़ में ही दिए गए हैं. प्रतापगढ़ में ही मोदी सरकार ने 35 हजार गरीबों को घर देने का काम किया है .उन्होंने कहा ‘योगी जी प्रतापगढ़ के आंवला को एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत लेकर आए … प्रतापगढ़ में कई सालों से अटका चिलबिला ओवरब्रिज भाजपा सरकार ने बनाकर पूरा किया.’