बलरामपुर (उप्र): सपा और बसपा पर जाति विशेष के लिए काम करने का आरोप लगाते हु भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, किसी की जाति या धर्म पूछे बिना विकास कार्य किए हैं.

 

बलरामपुर और श्रावस्ती की जनता को संबोधित करते हुये शाह ने कहा कि बुआ और भतीजा पूछते हैं कि मोदी जी ने क्या किया. हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं, पर आपने 15 साल में क्या किया ? हम यहां जनता को हिसाब देने आये हैं. जातिवादी पार्टियों सपा, बसपा ने प्रदेश में 15 से 20 साल तक शासन किया. सपा सरकार में एक जाति का काम होता था और बसपा सरकार में दूसरी जाति का. भाजपा सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, किसी की जाति या धर्म पूछे बिना विकास कार्य किए.’

 

कांग्रेस, सपा और बसपा पर बोला हमला
उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के शासन में गरीब लोग पैसों के अभाव में इलाज नहीं करा पाते थे. नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की जिसके तहत सिर्फ चार महीने में ही करीब 24.80 लाख लोगों का मुफ्त इलाज किया गया. यही वजह है कि गरीब व्यक्ति मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने की प्रार्थना करता है. उन्होंने कहा कि केंद्र में जब सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तब बुआ, भतीजा उनका समर्थन करते थे. तब उप्र को तीन लाख तीस हजार करोड़ रूपये मिले. मोदी पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने उप्र को 10 लाख 27 हजार करोड़ रूपये से भी ज्यादा धनराशि दी .

सटोरियों की नजर में बहुमत से काफी दूर रह जाएगा NDA, यूपी में मिल सकती हैं केवल इतनी सीटें

योगी सरकार ने की गरीबों की भूमि संरक्षित
शाह ने कहा कि उप्र में पहले भूमाफिया गरीबों की जमीन हड़प लेते थे और सपा बसपा की सरकारें कुछ नहीं कर पाती थीं . उप्र में योगी सरकार ने गरीबों की भूमि संरक्षित की. अवैध बूचड़खानों पर रोक लगा कर गायों को बचाया गया. उप्र में पहले गुंडे पुलिस वालों को डराते थे लेकिन आज स्थिति उलट है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने एंटी सक्वाड बनाया. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के हर हिस्से में लग रहा ‘मोदी मोदी’ का नारा बताता है कि 23 मई को जनता मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने जा रही है. 70 साल से देश की जनता एक ऐसा नेता ढूंढती थी जो अपने लिये नहीं बल्कि देश के लिए, जनता के लिये जीता हो.

मायावती का हमला, कहा-पिछड़ों के वोट बांटने को BJP ने सपा प्रमुख के घर में भी डाली ‘डकैती’

राहुल, अखिलेश गर्मी में छुट्टी मनाने जाते हैं विदेश
शाह ने कहा कि मैं 20 साल से मोदी को जानता हूं. उन्होंने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली और वह 24 घंटे में से 18 घंटे काम करते हैं. जबकि गठबंधन के नेता राहुल, अखिलेश गर्मी में छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे लिये देश की सुरक्षा सर्वोपरि है. अगर पाकिस्तान से गोली आयेगी तो हमारे यहां से गोला जायेगा. ईंट का जवाब पत्थर से दिया जायेगा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछड़ों और गरीबों का आरक्षण कम किये बगैर अगड़े समाज के बच्चों को दस प्रतिशत आरक्षण दिया. उन्होंने श्रावस्ती इलाके में किसानों, शौचालय, उज्ज्वला योजना तथा जिले के विकास कार्यों के बारे में भी अपनी बात रखी.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com