सोनीपत (हरियाणा): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को राहुल गांधी पर निशाना साधते कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोई तुलना नहीं है, जहां एक चुनाव के समय गरीबों को याद कर रहा है, वहीं मोदी समाज में बदलाव लाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं.’’ शाह ने दावा किया कि जनता ने वंशवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति को खारिज कर दिया है, जो हरियाणा में पिछली चौटाला और हुड्डा सरकारों में रही थी.

सोनीपत में रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पूरी नहीं होगी. भाजपा उम्मीदवार रमेश चंद्र कौशिक का समर्थन करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राहुल बाबा, आपका प्रधानमंत्री बनने का नंबर नहीं आएगा.’’ उन्होंने कहा कि जनता मोदी सरकार वापस लाने का मन बना चुकी है.

राहुल गांधी ‘पप्पू’ नहीं, पढ़े-लिखे उच्च शिक्षित नेता हैं, देश को उनकी ज़रूरत: सैम पित्रोदा

शाह ने किसी का नाम लिये बिना कहा, ‘‘मैं कांग्रेस नेता को बताना चाहता हूं कि इस बात के सबूत मिले हैं कि आपके विदेशों में फ्लैट हैं और विदेशी कंपनियों में आप निदेशक है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा आप पर विदेशी नागरिकता रखने के आरोप हैं.’’

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि साफ है और कोई इतने सालों में उन पर उंगली भी नहीं उठा सका है. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा इनेलो अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य के लोग उनके शासनकाल में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी से त्रस्त हो गये थे.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस हो या चौटाला. एक जमानत पर हैं, दूसरे जेल में हैं. पता नहीं वो सब क्या करते हैं.’’ शाह ने कहा, ‘‘उनके खिलाफ यहां एक ऐसा नेता है जिसने पिछले 20 साल से काम किया है और एक भी दिन छुट्टी नहीं ली.’’ हरियाणा के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में छठे चरण के तहत 12 मई को मतदान होगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com