नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी की है. बहुचर्चित लोकसभा सीट गोरखपुर (Gorakhpur Lok Sabha Seat) से रवि किशन (Ravi Kishan) को टिकट दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गृहनगर गोरखपुर से भोजपुरी गायक/
अभिनेता रवि किशन बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. इसके साथ ही संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा गया है. संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) के सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है. Also Read - Bhojpuri News: पवन सिंह ने रवि किशन को बताया अपना फेवरेट स्टार, पर अक्षरा सिंह ने क्यों चुप्पी साध ली ?

VIDEO: भरी सभा में सांसद ने विधायक को मारे जूते, जवाब में पड़े थप्पड़ Also Read - यूपी में नई फिल्म सिटी बनने पर रवि किशन और मनोज तिवारी ने कही ये बात, शिवसेना ने उठाया सवाल 

शरद त्रिपाठी (Sharad Tripathi) वही सांसद हैं, जिन्होंने बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल (Rakesh Singh Baghel) पर एक मीटिंग के दौरान जूते बरसा दिया था. माना जा रहा है कि जूतेबाजी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. उनकी जगह गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद को टिकट दिया गया है. Also Read - Viral Video: मंच पर हुआ स्वागत, कुर्सी पर बैठने को हुए BJP सांसद रवि किशन तो अचानक गिरे!

BJP सांसद से जूतों से पिटे MLA ने घेरा कलेक्ट्रेट, गिरफ्तारी की मांग, हाईकमान ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण

प्रवीण निषाद (Praveen Nishad) इससे पहले सपा-बसपा गठबंधन के साथ थे. कुछ दिन पहले ही निषाद राज पार्टी का उन्होंने बीजेपी में विलय कर लिया. उन्होंने सपा के टिकट पर उप चुनाव लड़ा था और गोरखपुर जैसी सीट पर, जो बीजेपी का गढ़ थी, पर बीजेपी उम्मीदवार को हरा दिया था, लेकिन इस बार सपा-बसपा महागठबंधन द्वारा उन्हें गोरखपुर टिकट नहीं दिया गया. इससे नाराज हुए प्रवीण निषाद बीजेपी के साथ चले गए थे.

इन्हें यहां से मिले टिकट

जौनपुर से केपी सिंह

आंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी

भदोही से रमेश बिंद

प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता

देवरिया से रामापति राम त्रिपाठी