नई दिल्ली. राजनीति में बढ़-चढ़कर बयान देने के लिए मशहूर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव प्रचार के क्रम में विवादित बयान दे दिया है. राष्ट्रीय राजधानी में बीते सोमवार को चुनाव प्रचार के क्रम में केजरीवाल ने मतदाताओं से कहा कि अन्य राजनीतिक दल अगर पैसे दें तो मना मत करना, लेकिन आम आदमी पार्टी को ही वोट देना. पैसा लेकर वोट देने के चलन को बढ़ावा देने के इस बयान की राजनीतिक हलकों में आलोचना की जा रही है. इससे पहले भी केजरीवाल ने ऐसा बयान दिया था, जिस पर निर्वाचन आयोग की तरफ से उन्हें नोटिस मिला था.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

दरअसल, अरविंद केजरीवाल सोमवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने ऐसा बयान दिया. केजरीवाल ने भाजपा या कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘चुनाव की रात, क्या वे (अन्य राजनीतिक दल) पैसा देने आते हैं या नहीं?’’ दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से आप के उम्मीदवार राघव चड्ढा के लिए रोड शो करने पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘आप क्या करेंगे? ले लेना, मना मत करना लेकिन वोट झाड़ू (आप का चुनाव चिह्न) को ही देना.’ केजरीवाल ने पहले भी चांदनी चौक में इसी तरह की टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस भेजा था.

इधर, अभिनेता प्रकाश राज के बाद अब खबर है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और गुल पनाग भी आप के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंच रही हैं. स्वरा भास्कर जहां मंगलवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. वहीं, गुल पनाग दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में खड़े पार्टी प्रत्याशी राघव चड्ढा के पक्ष में प्रचार करेंगी. आपको बता दें कि स्वरा भास्कर इससे पहले बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से खड़े सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए भी चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं.

इसके अलावा, आप के उम्मीदवारों के लिए अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज ने भी बीते दिनों चुनाव प्रचार किया था. वहीं, गुजरात के नेता जिग्नेश मेवानी भी आप के प्रचार अभियान में शामिल रहे हैं.

(इनपुट – एजेंसी)