नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार गौतम गंभीर के ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘अपमानजनक और भ्रामक’ बताया और गंभीर को इस पर 24 घंटों के अंदर माफी मांगने को लेकर कानूनी नोटिस भेजा.

 

नोटिस गंभीर के उस ट्वीट को लेकर है जिसमें उन्होंने कहा था, “मुझे अरविंद केजरीवाल जैसे मुख्यमंत्री के होने पर शर्म महसूस होती है. आप गंदे मुख्यमंत्री हैं, किसी को आपके गंदे दिमाग को साफ करने के लिए आपके ही झाड़ू (पार्टी चुनाव चिन्ह) की जरूरत है. इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी ने गंभीर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने आतिशी के खिलाफ अपमानजनक पर्चे बंटवाएं हैं. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. ट्वीट को ‘अपमानजनक’ करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये आचार संहिता का उल्लंघन है.

 

डिप्टी सीएम सुशील मोदी का दावा, बिहार में सभी 40 सीटें जीत सकता है NDA

नोटिस में कहा गया है कि ट्वीट “न केवल अपमानजनक और राजनीति से प्रेरित था, बल्कि गलत, आधारहीन, असत्यापित और भ्रामक था. आप के कानूनी मामलों के जानकार वकील मोहम्मद इरशाद द्वारा दायर नोटिस में गंभीर से लिखित रूप में तत्काल माफी मांगने और उन्हें 24 घंटे के भीतर समाचार पत्रों और सोशल मीडिया पर ‘सही तथ्यों के साथ’ बातों को प्रकाशित करने के लिए कहा गया है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com