लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के खिलाफ बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है. Also Read - Covid-19 पर सियासी जंग: केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने पूर्व पीएम मनमोहन पर किया पलटवार, पत्र ट्वीट कर कसा ये तंज

  Also Read - UP: Covid महामारी का संकट, सीएमओ ने लखनऊ में मदद के लिए जारी किए ये हेल्‍पलाइन नंबर

वहीं पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है. बसपा ने प्रतापगढ़ से अशोक त्रिपाठी, अम्बेडकर नगर से रितेश पांडेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमरियागं से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, देवरिया से विनोद कुमार जयसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाहा से उम्‍मीदवार घोषित किया है.

पीएम मोदी की आज कठुआ में महारैली, यूपी के अलीगढ़ व मुरादाबाद में भी करेंगे जनसभा

सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को टिकट
इसके अलावा जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चन्द्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि इस बार बसपा, सपा और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जिसमें बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इससे पहले बसपा अपने 22 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com