नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को लेकर किए गए सवाल पर खुद को ही मूर्ख बता दिया. कभी मध्य प्रदेश की राजनीति में अहम् स्थान रखने वालीं बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को महान संत बताते हुए अपनी तुलना उनसे नहीं कहा.

दरअसल बीजेपी नेता उमा भारती से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मध्य प्रदेश में उनका स्थान लेने जा रही हैं, इसका जवाब देते हुए उमा भारती ने कहा, साध्वी प्रज्ञा महान संत हैं, मैं तो साधारण मूर्ख प्राणी हूं. मेरी उनसे तुलना नहीं की जा सकती है. उमा भारती मध्य प्रदेश के कटनी में थी. वह वहाँ बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए गई हुई थीं, इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में ये प्रतिक्रिया दी. उमा का यह जवाब तंज के रूप में लिया जा रहा है.

साध्वी प्रज्ञा भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी हैं. मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा इस समय जमानत पर हैं. कुछ दिन पहले ही वह बीजेपी में शामिल हुईं और बीजेपी ने उन्हें टिकट देने की घोषणा की. साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को देशद्रोही बता दिया था, बाद उन्होंने इस बयान पर माफ़ी मांग ली थी. साध्वी कई अन्य बयानों को लेकर भी विवादों में हैं. उनके खिलाफ चुनाव आयोग द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है.