नई दिल्‍ली: समाजवादी पाटी के सुप्रीम अखिलेश यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में बीजेपी और कांग्रेस को जीरो सीटें मिलेंगी और 7 वें फेज में वे कुछ ही सीटें जीत पाएंगे. बीजेपी इस फेज में सिर्फ एक ही लोकसभा सीट जीतेगी. अखिलेश यादव ने कहा, पीएम और बीजेपी जिन चीजों के लिए दूसरों पर दोषारोपण करते हैं, वे खुद करते है या करना चाहते हैं. समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने शनिवार को कहा कि बीजेपी जाति की राजनीति कर रही है और विभिन्‍न जातियों और समुदायों के बीच नफरत बढ़ा रही है. उनकी सरकार झूठ और नफरत पर आधारित है. यादव ने कहा गठबंधन ने इस सरकार को उखाड़ना तय कर लिया है, जो नफरत के आधार पर बनी थी.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी रेड कार्ड के जरिए जीतना चाहती है. अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जितना संभव हो समाजवादी पार्टी को रेड कॉर्ड्स जारी किए जाएं. एसपी-बीएसपी के कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड्स इश्‍यू किए जा रहे हैं. उन्‍हें वोट डालने से रोका जा रही है. हमने पिछली बार चुनाव आयोग को शिकायत की थी, आपके जरिए मैं आज भी ये कर रहा हूं.

अखिलेश ने कहा, क्‍या एसपी-बीएसपी को ही रेड कॉर्ड जारी किए जाएंगे? क्‍या बीजेपी में हर कोई साफ-सुथरा है. क्‍या वहां कोई नहीं है क्रिमिनल बैकग्राउंड का जिसे रेड कॉर्ड जारी किया गया है? बीजेपी लोगों में भय पैदा करने का षड़यंत्र रच रही ताकि वे अपना वोट नहीं डाले.