लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से तीन और प्रत्याशियों के नामों का शनिवार को ऐलान किया. भाजपा ने कैराना, बुलंदशहर, नगीना लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का एलान किया है. कैराना जैसी चर्चित सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक प्रदीप चौधरी पर भरोसा दिखाया है. भाजपा की ओर से जारी सूची के मुताबिक कैराना से प्रदीप चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

कांग्रेस में जाना था, एलान भी हो गया, फिर चकमा देकर BJP में शामिल हुई ये सांसद, दो दलों को झटका

भाजपा ने कैराना सीट से मृगांका सिंह को इस बार टिकट नहीं दिया है. मृगांका पिछले साल मई में हुए कैराना लोकसभा उपचुनाव की प्रत्याशी थीं. उन्हें रालोद की तबस्सुम हसन ने हरा दिया था. पिछले उप चुनाव में ये सीट बीजेपी की मृगांका सिंह सपा से गठबंधन के तहत उतरीं रालोद की प्रत्याशी तबस्सुम हसन से हार गई थीं. कैराना से हारना बीजेपी के लिए बड़ा झटका था, पहले ये सीट बीजेपी के ही पास थी.

VIDEO: एक्टिंग से राजनीति में आईं स्मृति ईरानी का आज 43वां जन्मदिन है, जानें उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें

उत्तर प्रदेश भाजपा महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया, ‘प्रदीप चौधरी गंगोह विधानसभा सीट से भाजपा के वर्तमान विधायक हैं. यह विधानसभा क्षेत्र सहारनपुर जिले में है. गंगोह कैराना संसदीय क्षेत्र में आता है.’ पार्टी ने बुलंदशहर (अनुसूचित जाति) सीट से भोला सिंह को पुन: प्रत्याशी बनाया है. यशवंत नगीना (अनुसूचित जाति) सीट से उम्मीदवार हैं . पिछली बार वह यहीं से चुनाव जीते थे.