नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिये कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना ‘काले अंग्रेज’ से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी है? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, सिद्धू ने मोदीजी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं. उन्होंने जोर दिया कि मोदी को हिंदुस्तान प्यार करता है और मोदी जी हिंदुस्तान को प्यार करते हैं. इसलिए ये केवल मोदी जी का नहीं बल्कि हिंदुस्तान का अपमान है .

सिद्धू ने ‘दुल्हन’ से की पीएम मोदी की तुलना, बोले- काम कम करते हैं, चूड़ियां ज्यादा खनकाते हैं

पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने कहा है कि मोदी जी उस नई-नवेली दुल्हन की तरह हैं, जो रोटी कम बेलती हैं और चूड़ियां ज्यादा खनकाती हैं. इस एक ही वाक्य में सिद्धू जी ने कांग्रेस कि मानसिकता को दिखाया है कि कांग्रेस पार्टी रेसिस्ट भी है और सेक्सिस्ट भी. पात्रा ने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम के साथ ही यह रंग उतर जाएगा .

अखिलेश यादव का दावा, 6वें फेज में बीजेपी, कांग्रेस को जीरो सीट मिलेंगी, 7वें में भाजपा को सिर्फ एक

संबित पात्रा ने सवाल किया कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी तक सैम पित्रोदा के 1984 सिख दंगों पर दिए बयान को लेकर कुछ क्यों नहीं बोले? ‘टाइम’ पत्रिका में प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े लेख के संदर्भ में पात्रा ने कहा कि पाक लेखक इस लेख के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहा है और राहुल गांधी इसे ट्वीट कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव: 373 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधी टक्कर, इस सीट पर हैं सबसे ज्यादा प्रत्याशी

खबरों के अनुसार जनसभा के दौरान पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की तुलना ‘काले अंग्रेजों’ से की थी. बता दें कि इंदौर में सिद्धू ने मीडियाकर्मियों से कहा, “मोदी उस दुल्हन की तरह हैं, जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है, ताकि मोहल्ले वालों को पता चले कि वह काम कर रही है. यह मैं आठवीं बार पूछ रहा हूं कि मोदी (प्रधानमंत्री के रूप में) मुझे अपनी बस एक उपलब्धि बता दें.” प्रधानमंत्री के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी के जरिये आदर्श आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करने पर सिद्धू को चुनाव आयोग ने कल शुक्रवार को ही एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

पश्चिमी मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर निकले पंजाब के काबीना मंत्री ने शनिवार को यहां मीडिया के सामने अमेरिका की मशूहर पत्रिका “टाइम” के ताजा अंक की वह प्रति भी लहराई, जिसके मुख्य पृष्ठ पर मोदी को “इंडियाज डिवाइडर-इन-चीफ” के विवादास्पद शीर्षक के साथ स्थान दिया गया है.

PM नरेंद्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू के बिगड़े बोल, EC ने जारी किया नोटिस

सिद्धू ने कहा, “वह (भाजपा नेता) मेरी शिकायत करते हैं. लेकिन मैं छाती ठोक कर मोदी को लायर-इन-चीफ, झूठा नंबर वन, फेंकू नम्बर वन और डिवाइडर-इन-चीफ कह रहा हूं, क्योंकि वह जात-पांत के नाम पर लोगों को बांट रहे हैं. मैं उन्हें अंबानी और अडाणी का बिजनेस मैनेजर-इन-चीफ भी कह रहा हूं.” उन्होंने मोदी पर बुनियादी मुद्दों से भागने और राष्ट्रवाद की शरण लेकर चुनाव लड़ने का आरोप भी लगाया. इसके साथ ही, भाजपा को चुनौती दी कि वह मोदी के खिलाफ उनके आरोपों का खंडन करके दिखाए.