नई दिल्‍ली: बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की सूची बुधवार को दोपहर बाद जारी कर दी है. बीजेपी ने भोपाल की हाई प्रोफाइल सीट से कांग्रेस के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍व‍िजय सिंह के खिलाफ मालेगांव विस्‍फोट में आरोपी रह चुकी साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उतारा है. बीजेपी ने विदिशा संसदीय क्षेत्र से रमाकांत भार्गव, गुना से केपी सिंह यादव, सागर से राज बहादुर सिंह को उतारा है. बीजेपी ने अभी तक इंदौर सीट से अपना उम्‍मीदवार घोषित नहीं किया है. बता दें कि 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में गिरफ्तारी के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम पहली बार चर्चाओं में आया था. इस मामले में वह जेल में भी रहीं.

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल संसदीय सीट से लड़ने के लिए भाजपा ने कट्टर हिन्दुत्वादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम बुधवार को लगभग तय कर लिया गया और दोपहर बाद शाम तक उनके नाम की औपचारिक घोषणा की गई. इससे पहले बुधवार सुबह प्रज्ञा ने भोपाल में मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओं से मुलाकात की और भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद प्रज्ञा ने भाजपा कार्यालय से बाहर आते हुए मीडिया को बताया, ”मैं दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल सीट से चुनाव लड़ने की लिए पूरी तरह से तैयार हूं और ये चुनाव मैं जीतूंगी भी.

प्रजा ने कहा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेरे साथ हैं. इसी बीच, भोपाल के मौजूदा भाजपा सांसद आलोक संजर ने कहा कि प्रज्ञा का नाम लगभग तय हो गया है और पार्टी उसका नाम भोपाल लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रूप में किसी भी क्षण घोषित कर सकती है.