नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर आपराधिक मामलों में गलत ढंग से फंसाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. रोहिणी के विधायक  गुप्ता ने यह दावा तब किया है, जब एक दिन पहले ही केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि जिस तरह इंदिरा गांधी की हत्या की गई थी, बीजेपी उसी तरह निजी सुरक्षा अधिकारी द्वारा उनकी हत्या करवा देगी.

केजरीवाल के आरोप के बाद भाजपा की दिल्ली इकाई ने रविवार को पुलिस आयुक्त से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुरक्षा कवर की समीक्षा की मांग की. एक दिन पहले शनिवार को केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनकी सुरक्षा में तैनात निजी सुरक्षाकर्मी उनकी हत्या कर सकते हैं. केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी जान के पीछे पड़ी है और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी उनकी हत्या कर सकते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाल में पंजाब में भी एक समाचार चैनल से कहा था कि भाजपा उनकी जान के पीछे पड़ी है और एक दिन वह उनकी हत्या करा देगी.

गुप्ता ने संसद मार्ग थाने में दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा है, केजरीवाल और सिसोदिया आपराधिक मामलों में मुझे गलत ढंग से फंसाने के लिए मेरे विरुद्ध बड़ी साजिश रच रही है. बीजेपी नेता ने कहा, वे सहानुभूति हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसी को भी फंसा सकते हैं. और यह बात सभी को मालूम है.

भाजपा विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के संयोजक ने खुद ही चार मई को दिल्ली के मोतीनगर में एक रोड शो के दौरान अपने ऊपर हमला करवाने की पूरी साजिश रची थी. दिल्ली पुलिस के अनुसार उसे शिकायत मिल गयी है और वह जरूरी कार्रवाई करेगी.