नई दिल्ली: एक समय भारतीय सिनेमा पर राज करने वालीं अभिनेत्री और अब बीजेपी की स्टार प्रचारकों में से एक मथुरा से सांसद हेमा मालिनी को उनकी पार्टी ने फिर से मौका दिया है. बीजेपी द्वारा जारी की गई यूपी की 28 प्रत्याशियों की सूची में हेमा मालिनी का नाम है. उनका टिकट नहीं कटा है. इसके लिए हेमा ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को शुक्रिया कहा है.

हेमा मालिनी ने कहा कि लोग चाहते हैं कि ‘मैं फिर से मथुरा से चुनाव लड़ूँ. मैं धन्यवाद देती हूं पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का, जिन्होंने मुझे फिर से मौका दिया.’ इसके साथ ही हेमा मालिनी ने कहा कि ‘मैं मेहनत करूंगी और अपने क्षेत्र में विकास कराउंगी. मैं दूसरे नेताओं की तरह नहीं हूं. लोग यहां मेरा काम पसंद करते हैं.’

यूपी में BJP के प्रत्याशियों की सूची: केंद्रीय मंत्री, SC कमीशन अध्यक्ष सहित 6 सांसदों के टिकट कटे

बता दें कि हेमा मालिनी को फिर से टिकट मिलेगा या नहीं इस पर लोगों के बीच संशय बना हुआ था. बीजेपी ने गुरुवार को जारी की लिस्ट में उनका नाम रखा. वह फिर से चुनाव लड़ेंगीं. बीजेपी ने कई अहम् नेताओं के टिकट काटे हैं. इनमें गुजरात की गांधीनगर सीट से सांसद लालकृष्णा आडवाणी का नाम सबसे पहले नंबर पर है. इसके अलावा यूपी की बात करें तो 6 मौजूद सांसदों के टिकट काटे गए हैं. इसमें मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और शाहजहांपुर से लोकसभा सांसद कृष्णा राज के साथ ही आगरा से सांसद और एससी कमीशन के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया का नाम शामिल है. केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि आगरा से रामशंकर कठेरिया का टिकट काट एसपी बघेल को प्रत्याशी बनाया गया है.

आडवाणी की चुनावी राजनीति समाप्त, चुनाव नहीं लड़ेंगे भाजपा के वयोवृद्ध नेता!

यूपी में इन दो सांसदों के अलावा संभल के सासंद सतपाल सैनी का टिकट काट कर परमेश्वर सैनी को उम्मीदवार बनाया गया है. इसी प्रकार हरदोई से अंशुल वर्मा का टिकट काटकर जय प्रकाश रावत को उम्मीदवार बनाया गया है. मिश्रिख सांसद अंजूबाला की जगह अशोक रावत को टिकट दिया गया हैं. फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काट कर राजकुमार चहर को टिकट दिया गया. जिन 6 लोगों का टिकट कटा है उनमें से 4 ओबीसी और दो अनुसूचित जाति से हैं. गौरतलब है कि भाजपा ने आज 184 प्रत्याशियों की सूची जारी की है.