भुवनेश्वर: बीजेपी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए 14वीं सूची जारी की. इसमें ओडिशा में तीन लोकसभा के उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. बीजेपी विधानसभा उम्‍मीदवारों की 5वीं सूची भी जारी की, जिसमें 11 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. पार्टी ने भद्रक संसदीय क्षेत्र से आठ बार के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन चरण सेठी के बेटे अभिमन्यु सेठी को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिंदू आतंकवाद का दाग लगाने का प्रयास किया: पीएम मोदी

भद्रक से निवर्तमान सांसद अर्जुन चरण सेठी ने बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया और शनिवार को अपने बेटे के साथ भगवा पार्टी में शामिल हो गए. अभिनेत्री से राजनेता बनीं अपराजिता मोहंती भुवनेश्वर (उत्तर) से चुनाव लड़ेंगी. पार्टी ने नीलगिरी से सुकांत नायक और पुरी से जयंत सारंगी को टिकट दिया है.

माफिया डॉन शहाबुद्दीन की पत्नी को चुनाव में उतार कर आरजेडी ने इरादा साफ कर दिया: अमित शाह

भाजपा ने मयूरभंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बिस्वेसर टुडू को और जजपुर सीट से अमिया मलिक को मैदान में उतारा है. विधानसभा सीटों के लिए, भाजपा ने केंद्रपाड़ा जिले के महाकालपाड़ा से वरिष्ठ नेता बिजॉय महापात्रा को उम्मीदवार बनाया है.

राहुल गांधी मंगलवार को जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, Rs.72,000 देने के वादे के साथ कई आश्‍वासन होंगे

बीजेपी ने अब तक ओडिशा में 20 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है. अभी इसे जगतसिंहपुर सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करना बाकी है. विधानसभा की 147 सीटों में से भाजपा ने 142 सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम दे दिया है. 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं.