नई दिल्ली: भाजपा ने कहा कि कांग्रेस का प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दस साल के कार्यकाल में सर्जिकल हमलों का दावा कपटपूर्ण और झूठा है और आरोप लगाया कि पार्टी आतंकवादियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की अनुमति नहीं देने की “दोषी” है. कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि केंद्र में उसके नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के दस साल के कार्यकाल के समय छह सर्जिकल हमलों को अंजाम दिया गया था.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि यह कपटपूर्ण और झूठा दावा है. हम हमारे सशस्त्र बलों का अत्यधिक सम्मान करते हैं. हमारी सेनाएं पाकिस्तान के भीतर, नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल हमला करने में सक्षम हैं, पर जब संप्रग सत्ता में था तो उसने ऐसा करने की अनुमति प्रदान नहीं की.

सभी जोड़ियां ऊपर नहीं बनतीं, कुछ जोड़े मोदी के डर से भी बन जाते हैं: अनुप्रिया पटेल

उन्होंने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कांग्रेस सशस्त्र बलों को आतंकवादियों के खिलाफ कदम उठाने की अनुमति नहीं देने की दोषी है. मुंबई आतंकी हमले 26/11 का जिक्र करते हुये राव ने कहा, ‘‘तत्कालीन एयर चीफ मार्शल ने उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से पाकिस्तान के भीतर या नियंत्रण रेखा के पार हवाई हमले करने की अनुमति मांगी थी और उन्हें मना कर दिया गया था.’’