मुंबईः आमिर खान, सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा जोनास, करीना कपूर, रणवीर सिंह, रेखा, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या, माधुरी दीक्षित नेने जैसी कई बॉलीवुड हस्तियों ने यहां सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज महाराष्ट्र में 17 सीटों पर मतदान हो रहा है. अकेले मुंबई में छह सीटों पर मतदान जारी है. महाराष्ट्र के अतिरिक्त आज राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी मतदान हो रहा है.

प्रियंका चोपड़ा जोनास, प्रिया दत्त, लारा दत्ता और आमिर तथा उनकी पत्नी किरण राव यहां पहले-पहल मतदान करने वालों में शामिल रहे. उनके अलावा सलमान खान, करीना कपूर, रितिक रोशन, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या, इमरान हाशमी, कंगना रनौत, विद्या बालन, संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त, अनुपम खेर, गायिका आशा भोसले, गीतकार जावेद अख्तर, गुलजार, फिल्मकार राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने भी मतदान किया.

इन सभी अभिनेताओं ने सोशल मीडिया पर स्याही लगी उंगली की तस्वीरें साझा कर लोगों से वोट करने की अपील की. अभिनेता एवं भाजपा सांसद परेश रावल ने विले-पार्ले स्थित मतदान केन्द्र में वोट डाला. कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी वोट डाला. मतदान करने के बाद कंगना ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ यह एक बेहद महत्वपूर्ण दिन है जो पांच साल में एक बार आता है. इसलिए कृपया इसका इस्तेमाल करें.’’

टि्वटर पर स्याही लगी अपनी उंगली दिखाते हुए प्रियंका ने सेल्फी पोस्ट की और लिखा, ‘‘यह क्षण है जो बहुत महत्वपूर्ण है…प्रत्येक मत एक आवाज है जो काफी महत्व रखता है. # लोकसभा चुनाव 2019 .’’ माधुरी ने ट्वीट किया, ‘‘मतदान हमारा अधिकार है, हमें इसका बुद्धिमानी से इस्तेमाल करना चाहिए. अपने देश का भविष्य हमारे हाथों में है. आइये, हम अपना कर्तव्य निभाएं. #भारत के लिए मतदान करें.’’

प्रियंका की तरह माधुरी ने भी स्याही लगी अपनी उंगली दिखाते हुए अपनी सेल्फी पोस्ट की थी. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं और शहर के उत्तरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं उर्मिला मातोंडकर भी पहले-पहल वोट डालने वालों में शामिल रहीं. माधवन ने वोट डालने के बाद अपनी पत्नी के साथ अपनी तस्वीर टि्वटर पर पोस्ट की.

माहिम स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचीं अदाकारा अमृता राव ने कहा, ‘‘मतदान हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है चाहे उसका ओहदा कुछ भी हो.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रत्येक नागरिक का दायित्व है जो देश और इसके लोगों की बेहतरी चाहता है. हालांकि चर्चित हस्ती होने के नाते आपको लोगों को प्रभावित करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए और यदि मेरा वोट किसी एक व्यक्ति को भी घर से निकलकर मतदान के लिए प्रेरित कर सकता है तो मुझे बहुत खुशी होगी.’’ अब तक मतदान कर चुकीं अन्य हस्तियों में राहुल बोस, कुणाल कोहली और रविकिशन भी शामिल हैं.