इंदौर: एमपी की इंदौर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र में रविवार को लोग सुखद आश्चर्य से भर गए, जब एक दुल्हन अपने दूल्हे के साथ वोट डालने अचानक वहां पहुंच गई. यह नजारा शहर के नयापुरा में बने मतदान केंद्र में नजर आया. परिणय सूत्र में कल शनिवार रात ही बंधीं सोनल यादव ने इस केंद्र में दुल्हन के श्रृंगार में वोट डाला. सोनल के साथ उनके पति गौरव यादव भी थे, जो दूल्हे के लिबास में अपनी ब्याहता का हाथ थामकर उन्हें मतदान केंद्र तक ले जाते दिखाई दिए. Also Read - कोरोना वायरस ने बढ़ाई सरकार की चिंता, भोपाल, इंदौर और उज्जैन पूरी तरह सील

सोनल के परिजनों ने बताया कि वधू के मतदान के बाद मायके से उसकी विदाई की रस्म पूरी की गई. तब तक बारात रुकी रही. शहर में मतदान के कुछ और दिलचस्प रंग दिखाई दिए. Also Read - VIDEO: Coronavirus Lockdown के बीच DIG रात में साइकिल पर निकले

अधिकारियों ने बताया कि लोकमान्य नगर में रहने वाले 101 वर्षीय मतदाता मधुकर वीरकर ने लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट डाला. उन्हें उनके परिजन व्हीलचेयर पर बैठाकर मतदान केंद्र तक लाए.

शहर के एक अन्य शतायु मतदाता सुंदरलाल महाजन ने अपने परिवार की चार पीढ़ियों के साथ मतदान किया. महाजन परिवार अग्रसेन नगर में रहता है.

रमजान के त्योहारी माहौल के बीच शहर के मुस्लिम बहुल खजराना क्षेत्र में भी मतदाताओं का उत्साह नजर आया. इस इलाके के मतदान केंद्र में कतार में लगे एक रोजेदार ने कहा, “यह महज अफवाह थी कि रमजान के दौरान कई लोगों के रोजा (उपवास) रखने के चलते मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत गिर सकता है. मतदान मुल्क के प्रति हमारा फर्ज है और हमने इसे निभाया है.”