नई दिल्ली. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने उनसे जुड़ी कथित ‘येदियुरप्पा डायरी’ (Yeddyurappa Diary) को लेकर कहा कि अगर इस डायरी में एक भी सच सामने आया तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर बीते दिनों कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए येदियुरप्पा पर आरोप लगाया था कि पूर्व सीएम ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को करोड़ों रुपए दिए हैं. कांग्रेस ने इस वीडियो के आधार पर मांग की थी कि लोकपाल को इस डायरी के सामने आने के मद्देनजर स्वतः संज्ञान लेकर जांच करनी चाहिए. येदियुरप्पा ने शनिवार को एएनआई से बातचीत में इसी मामले को लेकर किए गए सवाल के जवाब में यह बात कही है.

शहीद हेमंत करकरे को मालेगांव ब्लास्ट में मिला था यह ‘ठोस सबूत’, इसलिए पकड़ी गई थी प्रज्ञा ठाकुर

बीएस येदियुरप्पा ने कथित ‘येदियुरप्पा डायरी’ को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा, ‘सरकारी अधिकारियों और विशेषज्ञों ने मेरी लिखावट और हस्ताक्षर की जांच की है. उन्होंने साफ कहा है कि डायरी में दर्ज लिखावट और हस्ताक्षर मेरे नहीं हैं. अगर फिर भी इस डायरी में लिखी गई एक भी बात सच साबित होती है, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.’ येदियुरप्पा ने कहा कि यह डायरी जो मीडिया में दिखाई जा रही है, वह डायरी नहीं बल्कि कागज के 2-3 पन्ने हैं. दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बीते 15 अप्रैल को कथित डायरी का एक वीडियो जारी करते हुए येदियुरप्पा पर आरोप लगाया था. साथ ही यह दावा भी किया था कि मूल डायरी सामने आ गई है, इसलिए लोकपाल को स्वतः संज्ञान लेकर इस मामले की जांच करनी चाहिए.

सिब्बल द्वारा जारी वीडियो की प्रामाणिकता की हालांकि पुष्टि नहीं हुई, लेकिन कांग्रेस ने इस बहाने कर्नाटक के पूर्व सीएम समेत भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया था. सिब्बल ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि उनके कार्यकाल में कोई घोटाला नहीं हुआ. जबकि ऐसा नहीं है. येदियुरप्पा डायरी के बारे में कांग्रेस ने पहले भी बात की थी. सिब्बल ने कहा था कि जब भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार के बारे में कुछ सामने आता है तो प्रधानमंत्री खामोश रहते हैं. उन्होंने कहा था कि इस डायरी से साफ है कि भाजपा की केंद्रीय समिति के लोगों को पैसे दिए गए. इसकी जांच होनी चाहिए.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com