लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को गठबंधन के तहत अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. बसपा कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. बयान के मुताबिक, शाहजहांपुर (सुरक्ष‍ित) लोकसभा सीट से अमर चन्द्र जौहर, मिश्रिख (सुरक्ष‍ित) सीट से नीलू सत्यार्थी, फर्रूखाबाद सीट से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर सीट से निशा सचान, जालौन (सुरक्ष‍ित) सीट से पंकज सिंह और हमीरपुर सीट से दिलीप कुमार सिंह चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले 22 मार्च को बसपा ने 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. पहली सूची के अनुसार, सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, अमरोहा से दानिश अली, मेरठ से याकूब कुरैशी, नगीना से गिरीश चंद्र, बिजनौर से मालूक नागर, गौतमबुद्ध नगर से सतबीर नागर, अलीगढ़ से अजित बालियान, आगरा से मनोज कुमार सोनी, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, फतेहपुर सिकरी से गुड्डू पंडित और आंवला से रुचि वीरा को बसपा ने टिकट दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एसपी, बीएसपी और राष्ट्रीय लोक दल साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. बीएसपी 38 सीटों पर, एसपी 37 सीटों पर और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. रायबरेली और अमेठी सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा.