अमेठी: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के समर्थन में अमेठी में रोड शो किया. आज स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

 

आज सुबह अमेठी पहुंचते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेठी की जनता वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए स्मृति ईरानी को चुनेगी और विकास की नयी गाथा लिखेगी. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि अमेठी की जनता रोशनी बिखेरने, अमेठी पर छाया अंधेरा मिटाने और वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए स्मृति ईरानी को चुनकर नई विकास गाथा लिखेगी.

 

स्मृति ने पूजा-पाठ से की शुरुआत
स्मृति ने नामांकन पत्र भरने से पहले अपने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा-पाठ की और भगवान का आशीर्वाद लिया. स्मृति के नामांकन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ गौरीगंज के रणंजय इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति के देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. भाजपा के जिला अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के मुताबिक ईरानी को पहले अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करना था, लेकिन उस दिन छुटटी होने के कारण अब वह अपना नामांकन पत्र 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी.

भगवान राम का 14 वर्ष तो अमेठी का 15 साल में खत्म होने जा रहा वनवास: स्मृति ईरानी

अमेठी में 6 मई को होगा मतदान
अमेठी में पांचवें चरण में छह मई को मतदान होना है. स्मृति ईरानी का अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधा मुकाबला है. राहुल ने बुधवार को ही नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति को राहुल के हाथ पराजय का सामना करना पड़ा था.