संभल (उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के संपन्न हो चुके दो चरणों में सपा, बसपा और कांग्रेस ‘शून्य’ रहे हैं. चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए 72 घंटे के प्रचार प्रतिबंध की सीमा समाप्त होने के बाद योगी ने यहां एक जनसभा में कहा कि मतदान के दो चरण हो चुके हैं. भाजपा को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. Also Read - बिहार: कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से 8 लाख रुपए बरामद, इनकम टैक्स अफसरों ने रणदीप सिंह सुरजेवाला से की पूछताछ

  Also Read - भाजपा सरकार की न तो नीतियां सही हैं, नीयत, योगी राज में विकास का पहिया थम गया है : अखिलेश

उन्होंने कहा कि दो चरणों में 16 सीटों पर सपा जीरो, बसपा जीरो और कांग्रेस जीरो रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि संभल का गौरवशाली इतिहास रहा है लेकिन कुछ लोगों ने इसकी पहचान को बदल कर रख दिया. गुंडाराज, अराजकता और भ्रष्टाचार ने इसकी पहचान को बदल कर रख दिया लेकिन हम इसकी पहचान को फिर से कायम करने के लिए आये हैं. उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने कैला देवी मंदिर का सौंदर्यीकरण नहीं किया. सपा सरकार भेदभाव करती रही, लेकिन हमारी सरकार में भेदभाव नहीं हो सकता है.

कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी, उद्धव ठाकरे ने दिलाई सदस्‍यता

आयोग ने लगाई थी 72 घंटे की पाबंदी
बता दें कि चुनाव आयोग की ओर सीएम योगी पर 72 घंटे की पाबंदी लगाई गई थी, जिसका समय आज सुबह दस बजे खत्म हो गया. आज सीएम योगी की संभल के बाद फिरोजाबाद, इटावा और मिश्रिख संसदीय क्षेत्रों में चुनावी जनसभा प्रस्‍तावित है. फिरोजाबाद में सीएम योगी भाजपा पार्टी प्रत्याशी डॉ. चंद्रसेन जादौन के लिए और इटावा में रामशंकर कठेरिया के समर्थन में रैली करेंगे, जबकि हरदोई के मिश्रिख में अशोक रावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. (इनपुट एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com