गुवाहाटी: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने रविवार को आरोप लगाया कि असम में सत्तारूढ़ पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस ने एआईयूडीएफ के साथ अपवित्र गठबंधन किया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता माधव ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास भगवा पार्टी का मुकाबला करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है और यही कारण है कि वे हर जगह गठबंधन कर रहे है.

माधव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, असम में भाजपा का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने एआईयूडीएफ के साथ अपवित्र गठबंधन किया है. हमें विश्वास है कि असम के लोग इस अपवित्र गठबंधन को खारिज कर देंगे.

हालांकि कांग्रेस और एआईयूडीएफ के बीच कोई आधिकारिक समझौता नहीं है. भाजपा और उसके सहयोगियों का आरोप है कि दोनों विपक्षी दलों के बीच गुपचुप सांठगांठ है. माधव ने आरोप लगाया, विपक्ष के पास प्रधानमंत्री मोदी का सामना करने की हिम्मत और ताकत नहीं है. यही कारण है कि उन्होंने जहां भी संभव हुआ, वहां गठबंधन किया है.

यह पूछे जाने पर कि क्या असम में चार मौजूदा सांसदों को टिकट देने से इनकार किये जाने से राज्य में भाजपा की संभावना पर असर पड़ेगा, माधव ने कहा, राज्य से सिफारिशें मिलने के बाद हमनें विस्तृत चर्चा की थी. हमने सभी पहलुओं पर विचार किया और इसके बाद इस चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उन्होंने कहा, हमें पूरा भरोसा है कि हमें जनता के साथ-साथ पुराने उम्मीदवारों से भी समर्थन मिलेगा. हम इन सीटों पर जीत हासिल करेंगे.