नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की उम्‍मीदें अब लगभग खत्‍म हो गई हैं. ऐसे में कांग्रेस की ओर से दिल्‍ली की सात लोकसभा सीटों के लिए आज या एक दो दिन में सभी प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

हरियाणा में गठबंधन पर कांग्रेस की ‘ना’ पर बोले सिसोदिया, सिर्फ दिल्ली के लिए तैयार नहीं AAP

कांग्रेस की दिल्ली इकाई की प्रमुख शीला दीक्षित ने बताया कि यहां की सात लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा रविवार या अगले दिन कर दी जायेगी. वह लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के एक नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रही थी. उन्होंने कहा कि पार्टी रविवार को या उसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. चांदनी चौक से उनके चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने भी इस बारे में सुना है. पार्टी को तय करने दीजिये. केंद्रीय नियंत्रण कक्ष सभी सात लोकसभा क्षेत्रों के नियंत्रण कक्षों के साथ समन्वय स्थापित करेगा.

आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन पर बातचीत टूटी! राहुल-केजरीवाल ने एक-दूसरे पर लगाया यू-टर्न का आरोप

आप से नहीं हो पाया गठजोड़
बता दें कि शनिवार को आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि कांग्रेस ने हरियाणा में भी आप के साथ गठबंधन से इंकार कर दिया है, ऐसे में सिर्फ़ दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए आप तैयार नहीं है. सिसोदिया ने कहा कि आप ने गठबंधन की पहल सिर्फ़ देश को ‘मोदी-शाह’ की जोड़ी को फिर से सत्ता में आने से रोकने के लिये की थी, लेकिन कांग्रेस सीटों के गणित में लगी है. उसका मक़सद मोदी-शाह की जोड़ी के ख़तरे से देश को बचाना नहीं है. (इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com