नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि राहुल गांधी पर किसी ग्रीन लेजर लाइट युक्त स्नाइपर से निशाना साधा गया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल, रणदीप सुरजेवाला और जयराम नरेश ने चिट्ठी लिखकर ग्रीन लाइन का जिक्र करते हुए स्नाइपर का जिक्र किया है. पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि ये कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा में बड़ी चूक है.

दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने कहा है कि कांग्रेस की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है. गृह मंत्रालय ने कहा, जो हरी लाइट दिख रही है वह एआईसीसी के फोटोग्राफर के मोबाइल की है. जवाब में कहा गया है कि मोबाइल से राहुल गांधी का वीडियो बना रहा था. इसी दौरान उसकी लाइट राहुल गांधी पर पड़ी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं ने अपनी शिकायत में एक वीडियो को पेन ड्राइव में चिट्ठी के साथ भेजा है. इस चिट्ठी में कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र किया है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में बुधवार को नामांकन करने गए थे. इस दौरान उन्होंने दो घंटे का रोड शो भी किया था. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी थे.