गंगावती (कर्नाटक): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए उसे ”20 प्रतिशत कमीशन सरकार” करार दिया. मोदी ने उत्तर कर्नाटक के गंगावती में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन पर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमला बोलते हुए कहा कि उसका ”एकमात्र मिशन कमीशन है.” पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती (सिद्धरमैया) सरकार को ”10 प्रतिशत कमीशन सरकार” बताया, लेकिन कहा कि हालांकि अब कांग्रेस और जनता दल (एस) के हाथ मिला लेने से यह ”20 प्रतिशत कमीशन सरकार” बन गई है.

आप और जेजीपी के बीच हरियाणा में हुआ गठबंधन, ये तय हुआ चुनावी फॉर्मूला

पीएम ने कहा, एचडी देवेगौडा जी के बेटे ने कहा है कि केंद्र में अगर फिर से सरकार बन गई तो वो राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे. 2014 में स्‍वयं देवेगौड़ा जी ने कहा था कि अगर मोदी जी पीएम बनेंगे तो मैं संन्‍यास ले लूंगा. उन्‍होंने लिया क्‍या? बेटा संन्‍यास लेगा क्‍या?

VIDEO: ऐसी कोई प्रताड़ना नहीं है, जो मेरे साथ कांग्रेस नेताओं ने न की हो: स्मृति ईरानी

मोदी ने कहा कि यहां के सीएम ने कहा है कि जिनको दो टाइम खाना नहीं मिलता है, वो सेना में जाते हैं. क्‍या हमारे वीर सैनिकों का अपमान है कि नहीं है? क्‍या इससे वोट मांगोगे क्‍या? अरे डूब मरो देश की सेना का अपमान करने वालों.

VIDEO: प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति ईरानी के लिए गाया गाना, कहा- ये मोदी सरकार में ही मुमकिन है

मोदी ने कहा, कांग्रेस जेडीएस दोनो ही पार्टी जनता से जितनी कटी हुई हैं, उतनी सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार से जुड़ी हुई हैं. इनके लिए आपकी आवश्‍यकताएं, इसकी उनको परवाह नही. उनकी प्राथमिकता है खुइ का स्‍वार्थ. परिवार को स्‍वार्थ और उनका मिशन क्‍या है? कमीशन.

SC का सभी दलों को निर्देश: चुनावी बांड की रसीद पेश करें और EC को दें को चंदा देने वालों की डिटेल

उन्होंने भाजपा विरोधी कई पार्टियों पर वंशवादी राजनीति को लेकर हमला बोला और कहा कि लोकसभा चुनाव देश पहले बनाम परिवार पहले के बारे में है. मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की वापसी के पक्ष में पूरे देश में एक लहर है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में विपक्षी पार्टियां संभल नहीं पाएंगी.

मुलायम-अखिलेश की आय से अधिक संपत्ति मामले में एक माह में जवाब दाखिल करे CBI: सुप्रीम कोर्ट

मोदी ने नारा लगाया, फिर एक बार… भीड़ ने कहा ”मोदी सरकार.” मोदी अपने भाषण के अंत में कन्नड़ में बोले जिस पर भीड़ ने तालियां बजाई. उन्होंने समाज के सभी वर्गों की प्रशंसा करते हुए उन्हें चौकीदार कहने के लिए कहा.