नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बीजेपी में शामिल होने की बात को अफवाह बताया है. उन्होंने ऐसी ख़बरों को नकार दिया, जिसमें कहा जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जितिन प्रसाद ने कहा कि ऐसी बातों व ऐसे सवालों का कोई आधार तो होना चाहिए.

मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर जितिन प्रसाद ने कहा कि मैं काल्पनिक सवालों के जवाब नहीं देता हूं. विकिपीडिया पर भी जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने की अफवाह का ज़िक्र किया गया है. इस पर उन्होंने कहा कि मैं विकिपीडिया के लिए जिम्मेदार नहीं हूं. इससे पहले कांग्रेस ने इन खबरों को लेकर बयान दिया था. कांग्रेस ने इन ख़बरों को बकवास बताया था.


बता दें कि आज सुबह से कांग्रेस सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की अफवाह चल रही थी. कहा जा रहा था कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, लेकिन कांग्रेस व खुद जितिन प्रसाद द्वारा इन ख़बरों को नकार दिया गया है. जितिन प्रसाद 2009 में सांसद रहे हैं. वह यूपीए शासन काल में सड़क परिवहन मंत्री, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री रहे हैं, इसके साथ ही वह स्टील मंत्रालय भी संभाल चुके हैं. उन्हें कांग्रेस ने इस बार लोकसभा चुनाव में यूपी की धौरहरा सीट से प्रत्याशी बनाया है.