नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू का एक और बयान विवाद बन सकता है. सिद्धू ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना दुल्हन से की है. सिद्धू ने कहा कि ‘मोदी जी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज़्यादा खनकाती है, ताकि मोहल्ले वालों को ये पता चले कि वो काम कर रही है. बस यही हुआ है कि मोदी सरकार में.’ सिद्धू ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को झूठों का सरदार कहा है. डिवाइडर इन चीफ कहा है. अंबानी और अडानी का बिजनेस मैनेजर बताया है.

इसके साथ ही कांग्रेस नेता सिद्धू ने बीजेपी पर हमला बोला है. सिद्धू ने कहा कि उस दौर में गोर अंग्रेज़ों से आज़ादी मिली थी, वहीं अब काले अंग्रेज़ों से आज़ादी चाहिए है. सिद्धू ने ये बयान इंदौर में दिए हैं. वह यहां लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. यहां एक सभा के दौरान उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसने देश को आजादी दिलाई. ये महात्मा गांधी और मौलाना आज़ाद की पार्टी है. इन्होंने गोर अंग्रेज़ों से आज़ादी दिलाई थी और तुम इंदौर वालों अब ‘काले’ अंग्रेज़ों से इस देश को निजात दिलाओगे.’

बता दें कि इस बयान के एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करके प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रवार को एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सिद्धू को नोटिस का जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिया गया है.

PM नरेंद्र मोदी पर नवजोत सिंह सिद्धू के बिगड़े बोल, EC ने जारी किया नोटिस

आयोग को भाजपा से शिकायत मिली थी कि सिद्धू ने 29 अप्रैल को मध्यप्रदेश में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने प्रधानमंत्री पर “राफेल विमान सौदे में पैसा बनाने” का आरोप लगाया था. सिद्धू ने इसके साथ ही मोदी पर यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अमीरों को राष्ट्रीयकृत बैंकों को लूटने के बाद देश से भागने की अनुमति दी.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com