नई दिल्ली. कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिसमें प्रमुख नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत का है. वैभव को जोधपुर से टिकट दिया गया है. वहीं इस लिस्ट में भाजपा के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को भी टिकट दिए जाने की घोषणा की गई है. पार्टी की इस सूची में राजस्थान के 19 और उत्तर प्रदेश तथा गुजरात के 6-6 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है. उत्तर प्रदेश से जिन नामों की घोषणा की गई है, उनमें फूलपुर लोकसभा सीट पर पंकज निरंजन को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि फूलपुर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा चल रही थी.

माधुरी दीक्षित का बेबाक बयान, कहा- मैं किसी दल के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगी

माधुरी दीक्षित का बेबाक बयान, कहा- मैं किसी दल के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगी

उत्तर प्रदेश में संभल से जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है. राजस्थान में जोधपुर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा टोंक सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा और कई अन्य नेताओं को टिकट मिला है. कांग्रेस पार्टी की लिस्ट में गुजरात से 6 संसदीय सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं. इन सीटों में पाटन, राजकोट, पोरबंदर, जूनागढ़, पंचमहाल और वलसाड (एसटी) सीटों के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

बिहार भाजपा में बागी नेताओं के तेवर तीखे, कटिहार में बातचीत के लिए बुलाया तो हो गई धक्का-मुक्की

राजस्थान में जिन 19 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं, उनमें बीकानेर (एससी), चुरू, झुंझनू, सीकर, जयपुर, अलवर, भरतपुर (एससी), करौली-धौलपुर (एससी), दौसा (एसटी), टोंक-सवाई माधोपुर, नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर (एसटी), बांसवाड़ा (एसटी), चित्तौड़गढ़ और कोटा लोकसभा सीट शामिल हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 13वीं सूची जारी की है. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

(इनपुट – एजेंसी)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com