नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच पिछले एक महीने से गठबंधन को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस ने सोमवार को अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी. इसमें सबसे बड़ा नाम दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का है. वह नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से चुनावी मैदान में उतर रही हैं.

कांग्रेस ने 7 में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसमें अन्य सीटों में चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, उत्तर पूर्वी दिल्ली (सुरक्षित सीट) से राजेश लिलोथिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया गया है.

गठबंधन को लेकर चल रही थी बयानबाजी
बता दें कि पिछले एक महीने से कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर खींचतान चल रहा था. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया तक ने कई बार ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस गठबंधन नहीं चाहती है. इसके प्रतिक्रिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और शीला दीक्षित ने भी कई बार ट्वीट किए.

बंट गई थी कांग्रेस
हालांकि, बीच में ये खबर आ रही थी कि आप से गठबंन के मुद्दे पर कांग्रेस दो भागों में बंट गई है. एक धड़ा चाहता है कि दोनों का गठबंधन हो तो दूसरा धड़ा अकेले चुनाव लड़ना चाहता है. इस बीच कांग्रेस ने शीला दीक्षित को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर मैसेज दे दिया कि वह एक बार फिर पूरी मजबूती से दिल्ली में चुनाव लड़ने जा रही है.