मऊ (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी रही पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अब अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा नेताओं को जूते से पीटने के लिए कहा है. सोशल मीडिया में एक वीडियो क्लिप वायरल हो गया है, जो शुक्रवार को हुई उनकी रैली का है. क्लिप में पूर्व मंत्री राजभर को भाजपा नेताओं के खिलाफ अपशब्द और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है. उन्होंने कहा, “भाजपा नेताओं को दस-दस जूते मारो.”

मायावती ने साधा निशाना, कहा- डबल इंजन वाली मोदी-योगी की सरकार ने देश में फैलाई नफरत

योगी सरकर में मंत्री रहे राजभर ने कहा कि भाजपा नेताओं को इस बात पर शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने ओबीसी वोटों के लिए हमारी ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी’ के नाम का इस्तेमाल अपने प्रचार अभियान के दौरान किया. उन्होंने कहा, “मैंने चुनाव आयोग को इस ‘भ्रामिक प्रचार अभियान’ को रोकने के लिए लिखा, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.”

HD देवगौड़ा ने 86वें जन्मदिन पर तिरूमला में की पूजा, चुनाव रिजल्ट पर बोले-हम कांग्रेस के साथ

राजभर ने कहा कि उन्होंने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया गया है. भाजपा द्वारा आम चुनावों में ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी’ को उत्तर प्रदेश की एक भी सीट नहीं दिए जाने के बाद राजभर ने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी ने इसके बाद 36 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा. उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लखनऊ में कहा कि यदि राजभर सच में इस्तीफा देना चाहते थे तो उन्हें अपना त्यागपत्र राज्यपाल को भेजना चाहिए था. हालांकि भाजपा सूत्रों का कहना है कि इस्तीफे को चुनाव प्रक्रिया के पूरा हो जाने के बाद स्वीकार कर लिया जाएगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com