मुंबई. लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक, सामाजिक और मनोरंजन की दुनिया की बड़ी हस्तियों से बीते दिनों अपील की थी कि वे लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर मतदान करने की अपील करें. पीएम मोदी ने राजनीतिक दलों, विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं से लेकर बॉलीवुड और खेल की दुनिया के सितारों को अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर मतदान के लिए अपील करने को कहा था. पीएम मोदी की इस अपील का असर दिख भी रहा है. चाहे सचिन तेंदुलकर हों या वीरेंद्र सहवाग, अमिताभ बच्चन हों या रजनीकांत, सभी हस्तियां देशवासियों से लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी करने की अपील कर रहे हैं.

जहां ‘लेफ्ट’ को माना जाता था ‘राइट’, उस बंगाल में वाममोर्चा लड़ रहा अस्तित्व की लड़ाई

इसी क्रम में बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण ने भी देशवासियों से अपील की कि वे आने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें. हालांकि दीपिका पादुकोण आई तो थीं एक अवार्ड फंक्शन में, लेकिन इससे इतर जाकर उन्होंने लोगों से चुनावी पर्व में भाग लेकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की. दीपिका ने लोकसभा चुनाव में लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने तथा देशहित में योगदान देने की अपील की है. दीपिका बीते मंगलवार को ज़ी सिने अवॉर्ड्स 2019 समारोह से इतर बोल रही थीं, जहां उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पदमावत’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया.

दीपिका ने पत्रकारों से कहा, “मतदान करना हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है. आप किसे वोट दें यह निजी मामला है. सरकार को लेकर सबके अपने अनुभव हैं. कुछ लोगों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ा है, कुछ पर नहीं.” दीपिका ने कहा कि हर तरह से विचार करने के बाद आपके लिए देश सबसे पहले आता है तथा एक नागरिक के तौर पर आपकी जिम्मेदारी सबसे अहम होती है. वह लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने की अपील कर रही है. दीपिका के अलावा बीते दिनों बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने लोगों से ऐसी अपील की है. वहीं, क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी लोगों से लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेने की अपील की. वीरेंद्र सहवाग ने तो अपने निराले अंदाज में लोगों से वोट देने की अपील की है.

(इनपुट – एजेंसी)