नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के गांधी नगर से विधायक अनिल बाजपेयी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए. यह कदम ऐसे समय में सामने आया है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के नेताओं ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया है. विधायक अनिल बाजपेयी के अलावा आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.

 

शुक्रवार को विधायक अनिल बाजपेयी भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में यहां दिल्ली इकाई के कार्यालय में पार्टी में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैंने कई वर्षों तक आप के लिए काम किया. लेकिन वहां सम्मान नहीं मिलने और पार्टी में व्यक्तिगत तरीके से कामकाज से दुखी हूं. आम आदमी पार्टी मौजूदा समय में अपने मूल रास्ते से भटक गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी के काम से खुश हैं अधिकांश मतदाता, सर्वे रिपोर्ट का दावा

आप नेताओं ने भाजपा पर लगाया विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप
उधर, इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ आप नेता गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी पहले ही कह रही है कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. बता दें कि बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने आप के सात विधायकों को दल बदलने के लिए 10-10 करोड़ रुपये की पेशकश की है. हालांकि, अनिल बाजपेई ने भाजपा में शामिल होने के लिए रुपये लेने से इनकार किया और कहा कि आरोप लगाना और फिर माफी मांगना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आदत है.

अमित शाह का दावा, 2014 से ज्यादा सीटों से इस बार सरकार बनाने जा रही है भाजपा

आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद भी भाजपा में शामिल
दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री गोयल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि सात नहीं बल्कि 14 आप विधायक पार्टी के संपर्क में हैं और वे ‘हताशा और अपमान’ के कारण आप छोड़ना चाहते हैं. विधायक अनिल बाजपेयी के अलावा आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. बता दें कि पिछले महीने, पंजाब के एक आप सांसद, हरिंदर सिंह खालसा भी पार्टी से निलंबित होने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे.

EC ने अमित शाह के खिलाफ चुनावी भाषण को लेकर राहुल गांधी को दी क्‍लीनचिट

दिल्ली में 19 मई को होगा मतदान
बता दें कि दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे. सभी सीटों के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com