नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. राज्य इकाई ने चुनाव से ठीक पहले सेलिब्रिटी नेताओं को पार्टी में शामिल करने और उन्हें टिकट देने को लेकर एतराज जताया है. दरअसल, यह पूरा मामला हाल में जानेमाने क्रिकेटर गौतम गंभीर को भाजपा में शामिल करने और उन्हें नई दिल्ली से लोकसभा का टिकट देने की संभावना से जुड़ा है. राज्य इकाई के इस रुख से पार्टी नेतृत्व नाराज बताया जा रहा है.

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के लिए प्रदेश इकाई की चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की जिस सूची को अंतिम रूप दिया गया था उसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम शामिल नहीं था. पार्टी में शामिल होने के बाद नई दिल्ली सीट से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें थीं. इससे नाखुश भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश इकाई को संभावित उम्मीदवारों की नई सूची भेजने को कहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनाव से ठीक पहले टिकट पाने के मकसद से सेलिब्रिटी उम्मीदवारों के संगठन में शामिल होने के मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विरोध जताया है. इस बीच शुक्रवार को दिल्ली भाजपा चुनाव समिति ने राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन संभावित नाम भेजे थे.

बैठक में शामिल हुए दिल्ली भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने दावा किया, ‘‘लोकसभा चुनावों में टिकट पाने के लिए पार्टी में सेलिब्रिटी के शामिल होने को लेकर आपत्तियां उठी थीं और मांग की गई थी कि समर्पित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देते हुए टिकट बांटा जाना चाहिए.’’

सूत्रों ने दावा किया कि केंद्रीय नेतृत्व इससे ‘नाखुश’ है कि दिल्ली इकाई सेलिब्रिटी को चुनाव मैदान में उतारने पर आपत्ति कर रही है. दिल्ली इकाई को निर्देश दिया गया है कि उम्मीदवारों के नाम पर फिर से काम करें और फिर केंद्रीय नेतृत्व को सूची सौंपे. पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी निर्मला सीतारमण, सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया और प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को प्रत्याशियों की नई सूची तैयार करने का निर्देश दिया है.

(इनपुट-भाषा)