नई दिल्ली: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर जारी है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद हैं.बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं. पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में मीटिंग अभी चल रही है. बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुण जेटली, शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे सहित कई सीनियर बीजेपी लीडर मौजूद हैं. पीएम व अमित शाह असम के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती का अमित शाह से अनुरोध- ‘मुझे टिकट न दें, अब गंगा किनारे समय बिताना है’

माना जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा भी होगी और इसके बाद कई राज्यों के प्रत्याशियों की सूची भी जारी की जा सकती है. अब तक बीजेपी ने प्रत्याशियों की एक भी सूची जारी नहीं की है. बीजेपी अगर आज सूची जारी करती है तो माना जा रहा है कि इस सूची में अधिकतर नाम पहले चरण में होने वाले मतदान वाली सीटों से संबंधित होंगे. पहले चरण में 91 सीटों के लिये 11 अप्रैल को मतदान होगा. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, 17वीं लोकसभा की 543 संसदीय सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कुल सात चरणों में मतदान होने हैं. इसके बाद 23 मई को नतीजा आएगा. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे.


लोकसभा चुनाव के लिये पहले चरण में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 42 सीटों के लिए मतदान होगा. इसके अलावा 11 अप्रैल के उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं असम की कुछ सीटों पर मतदान होगा.ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि भाजपा अपने कुछ वर्तमान सांसदों का टिकट काट सकती है. इसके साथ ही महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान की कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है.


बता दें कि कांग्रेस ने प्रत्याशियों की अबतक तीन लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में प्रत्याशियों के साथ अमेठी और रायबरेली की भी सीट का नाम था, जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी इस बार भी चुनाव लड़ेंगे. शुक्रवार की देर शाम भी कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की थी.