नई दिल्ली. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र ने अपने बेटे सनी देओल के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. धर्मेंद्र ने कहा है कि अगर उन्हें पता होता कि गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ चुनाव लड़ रहे हैं, तो वे सनी देओल को मैदान मैं उतरने की अनुमति नहीं देते. धर्मेंद्र का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि लोकसभा चुनाव के 6 चरणों के मतदान हो चुके हैं और आखिरी चरण के मतदान में पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए वोट पड़ने हैं. अंतिम चरण का मतदान आगामी 19 मई को होना है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

राजस्थान के बीकानेर से भाजपा के सांसद रहे धर्मेंद्र ने सोमवार को कहा कि गुरदासपुर के सांसद सुनील जाखड़ के पिता उनके भाई जैसे थे. इसलिए उनके बेटे के खिलाफ सनी देओल का चुनाव लड़ना उन्हें सही नहीं लगता. धर्मेंद्र ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा, ‘बलराम जाखड़ मेरे भाई जैसे थे. अगर मुझे यह जानकारी होती कि उनके बेटे सुनील जाखड़ गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, तो मैं कभी भी सनी को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं देता.’ उन्होंने कहा कि सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री से आते हैं, वह एक अनुभवी राजनीतिज्ञ से बहस करने में सक्षम नहीं हैं.

धर्मेंद्र ने सुनील जाखड़ के बारे में कहा, ‘वह (सुनील जाखड़) भी मेरे बेटे की तरह हैं. उनके पिता के साथ मेरा काफी अच्छा और मजबूत संबंध रहा है. सुनील एक बेहतरीन और अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. उनके पिता भी अनुभवी राजनेता रहे हैं. ऐसे में सनी देओल उनके साथ कभी राजनीतिक बहस नहीं कर सकते, क्योंकि वह फिल्मी दुनिया से आता है. हालांकि हम यहां किसी से बहस करने नहीं आए हैं, बल्कि यहां के लोगों की समस्या सुनने आए हैं. हमें इस जगह से प्यार है, इसलिए हम यहां आए हैं.’ धर्मेंद्र ने सनी देओल के रोड शो में उमड़ी भीड़ पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि रोड शो में सनी को मिले लोगों के प्यार से उनका दिल भर आया.

लालू यादव का नीतीश कुमार के नाम खत, सुनो छोटे भाई, 'लालटेन' जलता रहेगा...

लालू यादव का नीतीश कुमार के नाम खत, सुनो छोटे भाई, 'लालटेन' जलता रहेगा...

सनी देओल के नामांकन पत्र भरते समय उमड़ी भीड़ पर भी धर्मेंद्र ने कहा कि गुरदासपुर के लोगों का प्यार देखकर वे अभिभूत हैं. 83 वर्षीय दिग्गज कलाकार ने कहा, ‘सनी के रोड शो के समय मैं मुंबई में था. वहीं से मैंने रोड शो को देखा था. रोड शो में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी थी, जिसे देखकर मैं भावुक हो गया. मैं जानता हूं कि यहां के लोग बहुत अच्छे हैं और हमें प्यार भी करते हैं. लोगों का प्यार देखकर मैं हैरान रह गया.’ आपको बता दें कि गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ को चुनाव मैदान में एक बार फिर उतारा है. इस सीट पर भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद 2017 में उपचुनाव कराया गया था, जिसमें सुनील जाखड़ जीते थे. दिवंगत विनोद खन्ना इस लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 1998 से लगातार सांसद चुने जाते रहे थे.

(इनपुट – एजेंसी)