नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से समय-समय पर अपनी बात रखते हैं. लालू के सोशल मीडिया पर एक्टिव होने की रिपोर्ट मिलने के बाद इलेक्शन कमिशन ने जांच के आदेश दिए हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री झारखंड की राजधानी रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रेल जेल में हैं. जी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के चीफ इलेक्ट्रिक ऑफिसर एच आर श्रीनिवास का कहना है कि पोल पैनल इस बात की जांच करेगा कि क्या लालू प्रसाद यादव जेल से अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट को मैनेज कर रहे हैं या कोई और उनका अकाउंट हैंडल कर रहा है.

लालू प्रसाद यादव के ट्विटर पर 4.65 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उन्होंने अबतक 3778 ट्वीट किए हैं. वह 49 लोगों को ट्विटर पर फोलो करते हैं. हालांकि आज के टाइम में बहुत कम ही नेता ऐसा हैं जो खुद सोशल मीडिया हैंडल करते हैं. ज्यादातर बड़े नेताओं के पास सोशल मीडिया की एक पूरी टीम है जो उनके लिए ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम जैसी साइटों के लिए पोस्ट करती है.

बता दें कि चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में जमानत के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज ही सुनवाई करेगा. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ झारखंड हाईकोर्ट के 10 जनवरी के फैसले को चुनौती देने वाली लालू की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी. झारखंड हाईकोर्ट ने तीनों मामलों में उन्हें जमानत नहीं दी थी. लालू प्रसाद रांची की बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद हैं. यादव को इन तीनों मामलों में दिसंबर, 2017 में रांची जेल में बंद किया गया था. राजद अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय में जमानत के लिए अपनी उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया था.