नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण के अंतर्गत नौ राज्यों की कुल 71 सीटों पर सोमवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. इनमें से अधिकतर सीटें हिंदी पट्टी क्षेत्र में हैं. विभिन्न सीटों पर मतदान के समय में फर्क है, इसलिए चुनाव प्रचार भी मतदान से 48 घंटा पहले विभिन्न जगहों पर शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच समाप्त हुआ.

बुआ-बबुआ की दुकान पर लगा ताला तो इस बार खोल दिया महामिलावट का नया काउंटर: पीएम मोदी

जैसे ही चुनाव प्रचार का दौर थमा, महाराष्ट्र की 17 सीटों, राजस्थान और उत्तरप्रदेश की 13-13 सीटों, पश्चिम बंगाल की आठ सीटों, मध्यप्रदेश की छह सीटों, ओडिशा की छह सीटों, बिहार की पांच सीटों, झारखंड की तीन सीटों पर चुनाव प्रचार और नुक्कड़ सभाओं पर रोक लग गई. पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, महाराष्ट्र, बिहार की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार शाम छह बजे समाप्त हो गया. झारखंड की सभी तीन सीटों पर चुनाव प्रचार शाम चार बजे समाप्त हुआ.

गौतम गंभीर की मुश्किलों में इजाफा, बिना अनुमति जनसभा करने पर EC ने दिया FIR का आदेश

बालाघाट संसदीय क्षेत्र में शाम चार बजे खत्‍म हुआ प्रचार
मध्यप्रदेश में, चुनाव प्रचार सीधी, शहडोल, जबलपुर, मांडला और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में शाम छह बजे समाप्त हुआ. जबकि बालाघाट संसदीय क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से इसकी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार शाम 4 बजे से छह बजे के बीच समाप्त हुआ.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com