नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर विपक्ष के बड़े नेताओं और फिल्मी सितारों को टैग करते हुए उनसे एक खास अपील की. वैसे लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद हमेशा यही कयास लगाए जाते हैं कि पीएम या अन्य बड़े राजनेता कोई राजनीतिक बयान ही देंगे, लेकिन इस बार माजरा अलग है. पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, बसपा प्रमुख मयावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और डीएमके के नेता एमके स्टालिन को टैग कर उनसे अपील की है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में जनता से बढ़चढ़कर वोट डालने की अपील करें.

पीएम की ओर से पोस्ट किए गए ट्वीट में कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान हमारे लोकतांत्रिक तानेबाने के लिए अच्छा होगा. पीएम ने इस मुहीम में फिल्मी सितारे दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह और वरुण यादव को टैग किया है. पीएम ने आगे कहा है कि उन्हें विश्वास है कि इन लोगों के संदेश का देश की जनता पर सकारात्मक असर पड़ेगा. पीएम ने रतन टाटा और आनंद महिंद्रा जैसे उद्योगपतियों को भी अपने ट्वीट में टैग किया है. इससे पहले पीएम ने इस बारे में एक ब्लॉग लिखा. उन्होंने उसी ब्लॉग को ट्वीट किया है.

इस ब्लॉग में पीएम ने लिखा है कि चुनाव उत्सव मनाने का एक मौका होता है. वोट नहीं डालने से गहरी पीड़ा होती है. उन्होंने ब्लॉग में आगे लिखा कि क्या आप एक ऐसी स्थिति चाहेंगे जब वोट नहीं देने की वजह से आप अफसोस जाहिर करेंगे. पीएम ने कहा कि आप इस अफसोस से बचिए और वोट डालने जाइए.