नई दिल्ली: ठीक एक माह पहले राजनीति में आए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को बीजेपी (BJP) ने चुनाव मैदान (Lok Sabha Election 2019) में उतरने का मौका दिया है. गंभीर को बीजेपी ने ईस्ट दिल्ली (East Delhi Lok Sabha Election) से टिकट दिया है. भारत के स्टार बल्लेबाजों में से एक रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पिछले माह 22 मार्च को ही बीजेपी जॉइन की थी. गौतम गंभीर के साथ ही नई दिल्ली पार्लियामेंट्री सीट (New Delhi parliamentary constituencies) से मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) को टिकट दिया गया है. Also Read - गौतम गंभीर के दवा बांटने पर हाईकोर्ट ने पूछा- क्या उन्हें लाइसेंस मिला है, ऐसे किसी को कैसे अनुमति दी जा सकती है?

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जब बीजेपी में शामिल हुए थे तभी ही संभावना जताई जा रही थी कि बीजेपी उन्हें लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में दिल्ली से उम्मीदवार घोषित कर सकती है. उन्हें हाल ही में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

गंभीर के बीजेपी में शामिल होने के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान जेटली ने कहा कि गंभीर का इस्तेमाल पार्टी हित में होगा. अहम बात यह है कि गंभीर इस से राजनीति में आने से जुड़े कई सवाल किए गए थे, लेकिन उन्होंने राजनीति में आने की बात से साफ मना कर दिया था. लेकिन बाद में न सिर्फ वह बीजेपी में शामिल हुए बल्कि ने बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए टिकट भी दे दिया है.