चंडीगढ़: चुनावी ड्यूटी के दौरान एक सीनियर आईपीएस का शराब पीकर बहक जाना और नशे में कॉस्‍टेबल की गन से कई राउंड फायरिंग करना भारी पड़ गया. आईजी के पद पर इस सीनियर पुलिस अफसर को निलंबन की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. तमिलनाडु के अरियालुर में चुनाव आब्जर्वर के रूप में तैनात पुलिस महानिरीक्षक हेमंत कालसन को एक कांस्टेबल की बंदूक से गोली चलाने के कारण हरियाणा सरकार ने सोमवार को निलंबित कर दिया. भारतीय पुलिस सेवा के 2001 बैच के इस अधिकारी को चुनाव ड्यूटी पर दक्षिणी राज्य में भेजा गया था, जहां 18 अप्रैल को मतदान होना है.

कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिंदू आतंकवाद का दाग लगाने का प्रयास किया: पीएम मोदी

यह घटना रविवार की है जहां अधिकारी नेशराब के नशे में वहां तैनात कॉन्‍स्टेबल से उसका अर्द्ध स्वचालित बंदूक मांगा. उसके बाद उसने अरियालुर में सर्किट हाउस के निकट हवा में गोली चलानी शुरू कर दी. यहां जारी एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस महानिरीक्षक हेमंत कालसन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

राहुल गांधी मंगलवार को जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, Rs.72,000 देने के वादे के साथ कई आश्‍वासन होंगे

हरियाणा सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय पुलिस महानिदेशक का कार्यालय होगा. इसमें कहा गया है कि कालसन अभी पुलिस महानिरीक्षक (गृह रक्षा) के पद पर तैनात थे.