बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि वह मीडिया का बहिष्कार कर रहे हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि वह मांड्या लोकसभा चुनाव के कवरेज को लेकर मीडिया से नाराज हैं, जहां से उनके बेटे निखिल गौड़ा उम्मीदवार हैं. कुमारस्वामी ने कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल से यहां मुकालात करने के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, ”मैं आपका बहिष्कार कर रहा हूं.” उन्होंने कहा, “आप अपनी स्टोरी के लिए जो चाहते हैं वह करिए..जाइए करिए.. जाइए आनंद लीजिए.”

उनके इस गुस्से की वजह पूरी तरह साफ नहीं थी लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह मांड्या लोकसभा चुनाव की मीडिया कवरेज से नाराज हैं. यहां से उनके बेटे निखिल को जद (एस) की टिकट पर निर्दलीय उम्मीदवार एवं बहुभाषी अभिनेत्री सुमालता अंबरीश के खिलाफ उतारा गया है. इस सीट पर मुकाबले को बेहद दिलचस्प माना जा रहा है.

इस सीट की चुनावी दौड़ में कुमारस्वामी ने कई बार मीडिया पर हमला बोल उस पर सुमालता का समर्थन करने का आरोप लगाया है. यह पहला मौका नहीं है जब मुख्यमंत्री ने मीडिया के बहिष्कार की बात कही है. पिछले साल नवंबर में कुमारस्वामी ने कहा कि वह प्रेस से किसी भी कारण से बात नहीं करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा था कि वह मीडिया को जो वह मंच से बोलते हैं बस वही दिखाने तक सीमित कर देंगे. कुमारस्वामी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि मीडिया केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाती है, क्योंकि वह कैमरा के सामने आने से पहले चेहरे पर चमक लाने के लिए मेकअप करवा लेते हैं.