नई दिल्ली/लखनऊ. गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार की सुबह लखनऊ में नामांकन करने पहुंचे हैं. इससे पहले उन्होंने सबसे पहले रोड शो किया. इस रोड शो में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हो रहे हैं. चुनाव आयोग के निर्देश के बाद वह इससे दूरी बनाए हुए हैं.

राजनाथ सिंह साल 2014 में भी लखनऊ सीट से जीतकर आए थे. अटल बिहारी वाजपेयी की सीट के नाम से जानी जाने वाली यह सीट देश की एक हॉट सीट है. माना जाता है कि इस सीट का असर सेंट्रल यूपी की दूसरी सीटों पर भी पड़ता है. खासतौर पर उसके आसपास की सीटों पर इसका खासा असर पड़ता है.

राजनाथ सिंह मंगलवार की सुबह लखनऊ पहुंचे और सबसे पहले दर्शन करने के लिए निकले. इस दौरान उन्होंने हनुमान सेतु में जाकर दर्शन किया. उनके साथ पार्टी के दूसरे नेता भी मौजूद रहे.

योगी ने भी की पूजा
बता दें कि चुनाव आयोग के प्रचार पर 72 घंटे की रोक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे शहर के बीच में स्थित हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर पहुंचे और उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया. योगी मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे. लखनऊ सीट से भाजपा के प्रत्याशी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को नामांकन करना है लेकिन मुख्यमंत्री योगी इस नामांकन में शामिल नहीं होंगे।