मुंबई: बॉलीवुड एक्‍टर विवेक ओबरॉय सोमवार को उस समय विवादों में घिर गए, जब उन्होंने एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर साझा कर दिया. इस मामले में जहां एनसीडब्ल्यू ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं, एक्‍ट्रेस सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है. वहीं,  इस पर ओबेरॉय ने अपनी सफाई देते हुए कहा, लोग माफी के लिए कह रहे है, मुझे माफी मांगी में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे बताइए कि मैंने क्‍या गलत किया है, मैं माफी मांग लूंगा. मैं नहीं मानता कि मैंने कुछ गलत किया है. इसमें क्‍या गलत है? किसी ने नाम ट्वीट किया और मैं इस पर हंसा.

ओबेरॉय ने कहा, मैं नहीं जानता लोग क्‍या इसे बड़ा मुद्दा बना रहे हैं. किसी ने मुझे एक नाम भेजा, जिसमें मेरा मजा‍क उड़ाया गया
था. मैं इस पर हंसा, उस व्‍यक्‍ति की रचनात्‍मकता की प्रशंसा की. यदि कोई आपकी नकल उतार रहा है तो आपको इसे सीरियस नहीं
लेना चाहिए.

ओबेरॉय ने कहा, उन लोगों को प्रॉब्‍लम नहीं है, जो मीम में हैं, लेकिन हर किसी को है. काम करने जाते है नहीं नॉन इश्‍यू के ऊपर
नेतागीरी शुरू कर देते हैं. दीदी एक मीम के पीछे किसी को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा देती है, लोग मुझे भी जेल पहुंचा रहे हैं. वे
मेरी फिल्‍म को रोक नहीं सकते हैं, अब वे इसकी कोशिश कर रहे हैं.

दरअसल, ओबरॉय ने जिस मीम को साझा किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है.
ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक
बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक्‍ट्रेस ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक मीम ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए एक्‍टर विवेक ओबरॉय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ”हां हां, रचनात्मक. कोई राजनीति नहीं. बस जिंदगी. एक्‍टर के मीम साझा करते ही चारों ओर से उनकी अलोचना शुरू हो गई. एक्‍ट्रेस सोनम कपूर ने लिखा, घृणित एवं निम्नस्तरीय.

एक्‍ट्रेस रहीं कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने कहा, विवेक ओबरॉय इतना खराब पोस्ट करना बेहद अपमानजनक और खराब. अगर उस महिला और उसकी बच्ची से माफी नहीं मांग रहे हो तो कम से कम पोस्ट हटाने की शालीनता तो दिखाएं.

ओबरॉय को जारी नोटिए में आयोग ने कहा कि वह अपमानजनक और महिला विरोधी पोस्ट को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें.
उसने कहा, विभिन्न मीडिया माध्यमों से यह जानकारी मिली है कि आपने ट्विट पर एक महिला (ऐश्वर्या) और एक बच्ची (अराध्या) के बारे में अपमानजनक एवं महिला विरोधी पोस्ट किया. खबर में कहा गया है कि आपने चुनाव नतीजों और एक महिला के निजी जीवन को लेकर तुच्छ किस्म की तुलना की.

आयोग ने कहा, आपकी ओर से किया गया पोस्ट बहुत ही अनैतिक है और महिला की गरिमा का अपमान करने वाला है. वहीं, दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने लिखा, इसमें हंसने जैसा कुछ नहीं है. विवेक ओबरॉय यह उसके रचनाकार की मूर्खता, अभद्रता और बीमार मानसिकता दिखाता है.

महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख विजया रहतकर ने कहा कि वह अभिनेता को महिला का निरादार करने वाले ट्वीट पर नोटिस
भेजेंगी. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी ओबरॉय से उनके ट्वीट पर माफी मांगने या फिर उसके परिणाम भुगतने की बात कही. फिल्मकार अशोक पंडित सहित ट्विटर पर कई अन्य लोगों ने भी उनकी आलोचना की. विवेक ओबरॉय इन दिनों फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रचार में मसरूफ हैं. इसमें वह नरेन्द्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे.