मैसुरू: कर्नाटक के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री और जनता दल (सेकुलर) के वरिष्ठ नेता एच.डी. रेवन्ना ने गुरुवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से दोबारा जीत कर प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. बेंगलुरू से लगभग 150 किलोमीटर दूर मैसुरू में रेवन्ना ने मीडिया से कहा, “अगर मोदी वाराणसी से दोबारा जीत जाते हैं और प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. भाजपा इस बार सत्ता में नहीं आएगी.”

जेडीएस प्रमुख एच.डी. देवेगौड़ा के दूसरे बेटे और मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के बड़े भाई रेवन्ना मैसुरू से कांग्रेस प्रत्याशी सी.एच. विजयशंकर के प्रचार के लिए आए थे, जो यहां से बीजेपी के वर्तमान सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को दोबारा सत्ता में लाने और सांप्रदायिक भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए हमारी पार्टी ने चुनाव पूर्व कांग्रेस से गठबंधन किया है, क्योंकि हमने देश भर के परेशान किसानों के हितों की रक्षा की है.”

रेवन्ना ने कहा, “मैं यह जानना चाहता हूं कि मोदी ने पिछले पांच सालों में किसानों के लिए क्या किया है. राज्य सरकार ने हालांकि 15 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए केंद्र सरकार को उनकी सूची भेजी थी, जिसके लिए मोदी कहते हैं कि केंद्र को वह सूची अभी तक नहीं मिली है. यह झूठ है.”