मुंबईः लोकसभा सीटों के हिसाब से देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष ध्यान है. वह इस राज्य में 2014 की सफलता को फिर से दोहारान चाहते हैं. तभी तो 48 सीटों वाले राज्य में पीएम मोदी लोकसबा चुनाव के दौरान आठ रैलियां करेंगे. इस राज्य में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा. राज्य की 48 सीटों के लिए चार चरणों में मतदान संपन्न होगा. पीएम मोदी महाराष्ट्र में वर्धा से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. वर्धा में 11 अप्रैल को मतदान होगा. पीएम मोदी यहां 1 अप्रैल को रैली को संबोधित करेंगे. राज्य में भाजपा, शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. वह राज्य की 48 में से 25 पर चुनाव लड़ेगी जबकि सहयोगी शिवसेना ने 23 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पीएम मोदी राज्य में संभवत: आठ रैलियां करेंगे. यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि पहले और दूसरे चरण के मुकाबले तीसरे और चौथे चरण में अधिक संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है. उन्होंने बताया कि अब तक लोकसभा चुनाव के राज्य में चार चरणों में से हर चरण के लिए दो-दो रैलियों की योजना बनाई गई है. राज्य में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को चुनाव होना है.

मोदी के मुंबई में जनता को संबोधित किए जाने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि शहर में अब तक केवल एक रैली की योजना है जहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री के साथ मंच पर नजर आएंगे. मुंबई में लोकसभा की छह सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने मुंबई की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और ठाकरे अपने-अपने दलों की अलग-अलग रैलियां आयोजित करने पर सहमत हुए हैं.