जम्मू एवं कश्मीर: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत उधमपुर और श्रीनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. उधमपुर संसदीय सीट के अंतर्गत कठुआ, रियासी और उधमपुर जिलों में मतदाता बड़े ही उत्साह के साथ मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं, जबकि श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदाताओं की संख्या काफी कम है.  उधमपुर लोकसभा सीट के मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने के बाद से ही मतदाताओं की छोटी-छोटी कतारें देखी गई.

 

श्रीनगर लोकसभा सीट पर जहां शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, वहां ग्रामीण क्षेत्र के गांदरबल, बडगाम और श्रीनगर जिलों में इक्का-दुक्का मतदाता ही दिखाई दिए. श्रीनगर शहर में आठ मतदान केंद्र बनाए गए हैं, हालांकि सुबह ये मतदान केंद्र सुनसान दिखे. यहां सुबह बमुश्किल ही कोई मतदाता मतदान करने पहुंचा. श्रीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के तहत कांगन, गांदरबल, चरार-ए-शरीफ, खानसाहिब, बीरवाह और बडगाम में मतदान हो रहा है. चुनाव अधिकारियों उम्मीद जताई कि दिन चढ़ने के साथ ही मतदान में तेजी आएगी. बता दें कि अलगाववादियों ने चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार करने का आह्वान किया है.

उधमपुर में लोगों में दिखा उत्‍साह
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जहां श्रीनगर में मतदान सुस्‍त हैं, वहीं उधमपुर में कठुआ, रियासी और उधमपुर में मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में मतदाता पहुंचे. उधमपुर क्षेत्र के कठुआ, रेयासी, उधमपुर, डोडा, किश्तवार और रामबन जिलों समेत शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में मतदाताओं में उत्साह दिखा.