नई दिल्ली: बीजेपी ने आज ही बीजेपी में शामिल हुईं जया प्रदा को रामपुर से चुनाव लड़ाने का एलान किया है. रामपुर से वह सपा के प्रत्याशी आजम खां के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इसके साथ ही दूसरा बड़ा एलान मेनका व वरुण गांधी को लेकर है. केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर से टिकट दिया गया है. सुल्तानपुर से अभी वरुण गांधी सांसद हैं. वरुण को यहां से फिर से टिकट न देकर भो ने पीलीभीत से चुनाव लड़ने की हरी झंडी दी है.

फोटो के साथ छेड़छाड़ से लेकर, होटल में कमरा नहीं मिलने तक… पढ़ें जया और आजम के तकरार के किस्से

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को गाजीपुर से टिकट दिया गया है. रामशंकर कठेरिया को इटावा व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को चंदौली से टिकट दिया गया है. वहीं कांग्रेस छोड़कर गईं रीताबाहुगुणा जोशी को प्रयागराज से टिकट मिला है. कानपुर से सत्यदेव पचौरी को टिकट मिला है. यहां से मुरली मनोहर जोशी का टिकट कट गया है.

इसी तरह डोमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से जगदम्बिका पाल, हुमायूँ कबीर को मुर्शिदाबाद (वेस्ट बंगाल) से टिकट दिया गया है. धौरहराह से रेखा वर्मा, फर्रूखाबाद से मुकश राजपूत, इटावा से रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुव्रत पाठक, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानुप्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, कौशम्बी से विनोद सोनकर, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवार लाल गौड़, कैसरगंज से बृजभूषण सरण सिंह, श्रावस्ती से ददन मिश्रा, गोडा से कीर्तिवर्द्धन सिंह, डूमरियागंज से जबदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विजय दूबे, बांसगांव से कमलेश पासवान और सलेमपुर से रवीन्द्र कुशवाहा को टिकट दिया गया है. भाजपा ने पश्चिम बंगाल से 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जिसमें हावड़ा से रंतिदेव सेनगुप्ता शामिल हैं.